लालू प्रसाद यादव के अनमोल विचार | Lalu Yadav quotes in hindi

लालू प्रसाद यादव एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं। इनका जन्म 11 जून 1948 को फुलवारिया, गोपालगंज, बिहार, भारत में हुआ था। वे राजनीतिक दल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष हैं। तथा बिहार के पूर्व शक्तिशाली मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

 

लोग उनको कॉपी कर कर के famous हो चुके हैं Reel life लाईफ में लोग comedy करते हैं। लेकिन उन्होंने real life में comedy किया हुआ हैं।

 

आज हमारे देश के बड़े से बड़ा कॉमेडियन उन्हें अपना Icon मानता हैं।

 

बिहार में उनके लिए एक कहावत है जब तक रहेगा समोसे में आलु तब तक रहेगा बिहार में लालू।

 

लालू प्रसाद यादव के अनमोल विचार | Lalu Yadav quotes in hindi

 

1. नफरत की दीवार गिराने में सभी को अपनी भूमिका निभानी चाहिए।

 

2. मुझे गरीब लोगों का अपार प्यार मिला है। मुझे और क्या चाहिए? मैं मौत और बीमारी के बारे में नहीं सोचता। जीवन भगवान के हाथ में है।

 

3. मुझे पता है कि कुछ लोग कहते हैं कि मैं मजाकिया हूँ। लेकिन मैं जो कहता हूँ उसका हमेशा गहरा अर्थ होता है। मैं दिल से समाजवादी हूँ और गरीबों के हित को ध्यान में रखता हूँ। जब लोग देखते हैं कि मैं कठिन परिस्थितियों से बाहर निकलने के लिए कैसे काम करता हूँ, तो यह उन्हें अपने जीवन में आशा देता है।

 

4. हमने उर्दू को दूसरी आधिकारिक भाषा के रूप में मान्यता दी और इसे बिहार लोक सेवा आयोग की सभी परीक्षाओं में परीक्षा का माध्यम बना दिया।

 

5. राजनीति में हर कोई अपने दोस्त और सहयोगी चुनने के लिए स्वतंत्र है।

 

Lalu prasad Yadav thoughts in hindi

 

6. मैंने और नीतीश ने बिहार में बीजेपी को खत्म कर दिया और अब यूपी में ऐसा करने की बारी है।

 

7. निचली जाति के लोगों को मेरी पार्टी की सरकार को बर्खास्त करने की साजिश के तहत मार दिया गया।

 

8. पूरी दुनिया के लोग जानना चाहते हैं कि एक ग्वाला का बेटा इतनी ऊंचाई पर कैसे पहुंच गया। मुझ में लोगों की इतनी रुचि, भारतीय लोकतंत्र की जीत है।

 

9. मेरी मां ने हमेशा मुझसे कहा था कि भैंस को उसकी पूंछ से नहीं, बल्कि हमेंशा उसके सींगों से पकड़ना चाहिए। और मैंने अपने जीवन में हर चीज में उस पाठ का इस्तेमाल किया है, जिसमें रेलवे भी शामिल है।

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment